मोगा के डीएन माडल स्कूल में 3 छात्र मिले कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग ने स्कूल को किया सील

मोगा (हैप्पी ढंड) मोगा जिले के डीएन माडल स्कूल में रविवार को एक छात्र कोरोना संक्रमित पाया गया था। सोमवार को दो और छात्रों के सैंपलों की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद सेहत विभाग ने स्कूल को सील कर दिया है।

मोगा में एक निजी स्कूल में दो और स्टूडेंट्स पाजिटिव पाए गए हैं।  मोगा के न्यू टाउन स्थित डीएन माडल स्कूल को तीन छात्र कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद सील कर दिया गया है। यहां रविवार को एक छात्र कोरोना संक्रमित पाया गया था। सोमवार को दो और छात्रों के सैंपलों की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद सेहत विभाग ने स्कूल को सील कर दिया है।पिछले 24 घंटे के अंदर ही शहर के बीचोबीच जाने-माने प्रमुख डीएन माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के तीन बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद एडीसी हरचरण सिंह के निर्देश पर स्कूल को 14 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। इस बात की पुष्टि स्कूल की कार्यकारी प्रिंसिपल सोनिया कलसी ने की है।

गौरतलब है डीएन माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल का आठवीं कक्षा का एक विद्यार्थी रविवार को पूर्ण संक्रमित पाया गया था। उसके बाद आठवीं कक्षा को बंद करने के निर्देश दिए थे।

बाद में स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में दो और छात्र संक्रमित पाए जाने के बाद कोविड-19 गाइडलाइंस के अनुसार 14 दिन के लिए पूरे स्कूल को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। डीईओ सेकेंडरी के निर्देश मिलने के बाद पूरे स्कूल को बंद कर दिया गया है। विभाग की टीम ने स्कूल में पहुंचकर बच्चों की सैंपलिंग की प्रक्रिया को तेज कर दी है। उद्देश्य यह है कि ज्यादा से ज्यादा बच्चों के सैंपल लेकर उनकी जांच की जा सके। ताकि जल्द ही इस बीमारी से बचाया जा सके जिसके कारण यह बीमारी को आगे फैलने से रोका जा सके।

रिपोर्टर : हैप्पी ढंड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here