बड़ी खबर: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब में मास्क पहनना जरूरी

चंडीगढ़/जीरकपुर (सवांदाता विशेष) पंजाब में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जिसे देखते हुए पंजाब में कोरोना को लेकर नई एडवाइजरी जारी की गई है। सूबे में मास्क पहनने को लेकर यह नई एडवाइजरी जारी की गई है. एडवाइजरी के मुताबिक अब राज्य में भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. इसके अलावा सिनेमाघरों, बसों, शॉपिंग मॉल और स्कूलों में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। इन सभी जगहों पर अब बिना मास्क के प्रवेश नहीं होगा। गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया था।

बता दें कि बुधवार को 24 घंटे में 30 मरीज मिले। तब से अब तक कोरोना में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 113 हो गई है। इनमें से 4 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। इसके अलावा 11 जिलों में कोरोना के मामले सामने आए हैं. आने वाले दिनों में कोरोना की चौथी लहर आने की आशंका है। इसे देखते हुए सरकार ने कोरोना की सैंपलिंग और टेस्टिंग भी बढ़ा दी है. बुधवार को 9812 सैंपलों के साथ 9577 सैंपल की जांच की गई।

पंजाब में सबसे ज्यादा 7 केस होशियारपुर में और सबसे ज्यादा 5 केस मोहाली में हैं। इन दोनों जिलों में पॉजिटिविटी रेट भी 1% से ऊपर है। इसके अलावा जालंधर और पटियाला में 4-4, फरीदकोट, लुधियाना और पठानकोट में 2-2 मरीज मिले। फतेहगढ़ साहिब, कपूरथला और मुक्तसर में 1-1 मरीज मिले। राज्य में वर्तमान सकारात्मक दर 0.31% है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here