पंजाब में कोविड-19 वायरस का बढ़ता संक्रमण, हमारी एहतियात ही देगी कोरोना को मात : विधायक अरुण डोगरा


होशियारपुर/दसूहा (सोनिया उप्पल) हल्का विधायक दसूहा अरुण डोगरा ने अपने निर्वाचन क्षेत्र की जनता के नाम अपने संदेश मे कहा की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर मंगलवार को नए प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया था जिसके नए दिशा निर्देशों के मुताबिक, घर के अंदर में 100 और बाहर में 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ एकत्र नहीं हो पाएगी। यह फैसला एक मार्च से लागू हो जाएगा ।उन्होंने बताया राज्य में कोरोना सैंपलिंग का लक्ष्य 30 हजार प्रतिदिन कर दिया गया है और जरूरत पड़ने पर नाइट कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है।मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना सुनिश्चित किया जाएगा। इसके साथ ही सभी रेस्टोरेंट्स और मैरिज पैलेस को विशेष दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। सिनेमा हॉल में भी लोगों की मौजूदगी को सीमित करने के लिए कहा गया है। विधायक ने बताया कि देश में कोरोना महामारी के केस बढ़ रहे हैं। एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत अब 14वें स्थान पर आ गया है और कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है। स्वास्थ्य लाभ(रिकवरी) दुनिया में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा भारत में हुई है और मौत के मामले में अमेरिका, ब्राजील और मैक्सिको के बाद भारत का नंबर है।
डोगरा ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय के 23 फरवरी 2021 के आंकड़ों के अनुसार अब देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 1,10,30176 हो गए हैं. कुल 1,56,567 लोगों की जान जा चुकी है,1,70,26702 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं।देश में अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1,46,907 हो गई है यानी 23 फरवरी 2021 तक इतने लोग अभी कोरोना संक्रमित हैं। विधायक ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण के मामले में अमेरिका और इंग्लैंड के बाद भारत, दुनिया भर में तीसरे स्थान पर है । 23 फरवरी तक देशभर में 1,21,65,598 स्वास्थ्यकर्मियों और कोरोना योद्धाओं को कोविड-19 का टीका लगाया जा चुका है।
विधायक ने कहा कि मै ईश्वर से समस्त जनता के निरोग जीवन की कामना करता हूं और आपसे आग्रह करता हूं कि हमे इस महामारी से घबराना नहीं है बल्कि सभी स्वास्थ्य नियमों और दिशा निर्देशों का पालन करके इसके प्रति आवश्यक एहतियात रखकर इसे देश से भगाना है । इस मौके उप प्रभागीय न्यायधीश दसूहा,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सोहन लाल पराशर,लखविंदर सिंह पप्पू,पार्षद भुल्ला राना एवम् अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here