मंडियों में कोविड टीकाकरण शुरु, पहले दिन दाना मंडी रहीमपुर में 60 व्यक्तियों को लगी वैक्सीन: डिप्टी कमिश्नर

0
6

हर मंडी में किसानों, आढ़तियों, मजदूरों आद को लगेगी वैक्सीन

जिले में आज करीब 9500 लाभार्थियों का हुआ टीकाकरण

पंजाब,होशियारपुर (ज्योत्सना विज) जिले में चल रहे कोविड टीकाकरण का घेरा बढ़ाते हुए जिला प्रशासन ने आज स्थानीय दाना मंडी रहीमपुर से मंडियों में किसानों, आढ़तियों, मजदूरों व अन्य योज्य लाभार्थियों के टीकाकरण की शुरुआत की, जिसके अंतर्गत जिले की हर मंडी में स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से आने वाले दिनों में टीकाकरण में तेजी लाई जाएगी।


डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि जिला स्वास्थ्य अधिक ारी डा. लखवीर सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को दाना मंडी रहीमपुर में विशेष टीकाकरण कैंप लगाया गया जहां अपनी फसल लेकर आए किसानों के अलावा आढ़तियों व अन्य 45 वर्ष आयु वर्ग से ऊपर के व्यक्तियों के कोविड वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने बताया कि पहले दिन मंडी में 60 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया व यह अभियान इसी तरह बाकी मंडियों में भी जारी रहेगा, जिसके अंतर्गत आने वाले दिनों में मंडियों के अंदर योज्य लाभार्थियों के टीकाकरण में और तेजी लाई जाएगी।
जिले में चल रहे टीकाकरण संबंधी डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अब तक 1.65 लाख से अधिक लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन की डोजिज लग चुकी है। उन्होंने बताया कि आज पूरे जिले में 9494 लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन लगाई गई है व जिला प्रशासन की ओर से हर क्षेत्र को कवर िकया जा रहा है। उन्होंने जिले के 45 वर्ष आयु वर्ग या इससे अधिक आयु वर्ग के लाभार्थियों को अपील की कि जिला प्रशासन की ओर से हर सब-डिविजन में बनाई अलग-अलग सैशन साइटें व लगाए जा रहे विशेष कैंपों में पहुंच कर जल्द से जल्द टीकाकरण करवाया जाए जो कि मौजूदा समय में अति जरुरी है।
ओल्ड एज होम के सहवासियों का हुआ टीकाकरण
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से ओल्ड ओज होम राम कालोनी कैंप के सभी सहवासियों को भी विशेष कैंप लगाकर कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उन्होंने लोगों को अपील की कि वे वैक्सीन लगवाने के लिए बिना किसी वहम, डर व झिझक स्वयं आगे आकर वैक्सीन की डोज लगवाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here