पंजाब में मुह की खा चुके खालिस्तानी संगठन SFJ की 15 अगस्त को लेकर अब हिमाचल वासियों को धमकी।

कहा नही फहराने दिया जाएगा भारतीय झंडा, 15 अगस्त को अंदर रहें लोग

विशेष सवांदाता (केंद्रीय कार्यालय) हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के एक विधायक ने सोमवार को कहा कि उन्हें प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के सदस्य गुपतवंत सिंह पन्नू ने फोन पर धमकी दी है। कांग्रेस विधायक के मुताबिक, पन्नू ने धमकी दी कि स्वतंत्रता दिवस पर राज्य में किसी को राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने दिया जाएगा। उसने 15 अगस्त को लोगों को घरों के अंदर रहने की चेतावनी भी दी है।

इससे पहले 30 जुलाई को शिमला के कई पत्रकारों को रिकॉर्डेड कॉल के जरिए धमकी भेजी गई थी। कॉलर ने खुद को पन्नू बताया था, जोकि SFJ का जनरल काउंसल है। इस धमकी में कहा गया था कि राज्य के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने दिया जाएगा।


इसके बाद पुलिस ने शनिवार को पन्नू पर देशद्रोह और अन्य आरोपों के तहत केस दर्ज किया। नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुखु ने कहा कि उन्हें धमकी वाला यह फोन कॉल उस समय आया जब वह कुछ देर के लिए विधानसभा से बाहर निकले थे। उन्होंने कहा कि वापस आने पर उन्होंने सदन में यह मुद्दा उठाया। हिमाचल में विधानसभा का सत्र सोमवार को शुरू हुआ और 13 अगस्त को संपन्न होगा।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दी प्रतिक्रिया

मुख्यमंत्री जय राम ने धमकियों को दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए कहा कि वो अभी इस मामले में जांच एजेंसियों से बात करेंगे और फोन कॉल का संबंध कहां से है, इसका पता लगवाएंगे। उन्होंने कहा, एक बात पक्की है कि जब और जहां भी मौका मिलेगा मैं 15 अगस्त को झंडा फहराऊंगा।

हिमाचल पुलिस ने दिया करारा जवाब

इस बीच हिमाचल पुलिस ने भी धमकियों का जवाब दिया है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर राज्य पुलिस ने लिखा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस राज्य को सुरक्षित करने में समर्थ है और राष्ट्र विरोधी तत्वों को हिमाचल प्रदेश में शांति और सुरक्षा को भंग नहीं करने देगी।


यहां आपको बतादें की देश द्रोही का खिताब हासिल कर चुके SFJ के संचालक गुरपतवंत सिंह पन्नू ने हरियाणा व पंजाब के सिक्खों को सिक्खों को इंसाफ दिलाने के नाम पर देश के साथ द्रोह करने के लिए वोटिंग करवाने का आग्रह किया था। जिसे पंजाब व हरियाणा के सिक्ख भाईचारे ने सिरे से नकार दिया था। जिससे SFJ को मुह की खानी पड़ी। अब हिमाचल वासियों को धमकी देने के बाद शोशल मीडिया पर पन्नू की खूब खिल्ली उड़ रही है कि भारत से भगोडा विदेशों में बैठा गुरपतवंत सिंह पन्नू पंजाब में मुह की खा चुका अब हिमाचल की तरफ रुख कर रहा है।

बहरहाल हिमाचल पुलिस ने उक्त धमकी के बाद प्रदेश में चौकसी बढ़ा दी है, जो कि अच्छी पहलकदमी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here