पुलिस की नाक के नीचे हो रही है डकैती ।

0
6

भू माफिया , हत्या अपराधी, मुख्तार गैंग से सम्बंधित होने की जनचर्चा ।

फर्जी चेक द्वारा रजिस्ट्री करवाई महिला की जमीन ।

मऊ (सवांदाता विशेष) प्रदेश जनपद मऊ के चिरैयाकोट कस्बे में में लगे रिलायंस कम्पनी के टावर को खोल कर बेचा जा रहा है। उक्त टावर काफी हद तक खोल दिया गया है , रिलायंस कम्पनी का टावर आशा देवी 60 वर्ष वृद्ध महिला की जमीन बगदासी में स्थित आ न – 179 में स्थित है, जो कि महिला के पति के नाम से एग्रीमेंट में है , उक्त आराजी में महिला के पति के नाम भी जमीन है जो कि खतौनी में स्पष्ट है , भू माफिया , हत्या अभियुक्त बृजेश सिंह पुत्र रामजन्म सिंह सरवा – तहसील सदर जनपद मऊ ने कुछ जमीन फर्जी चेक के माध्यम से रजिस्ट्री करवा लिया है जिसका वाद 7165 /2022 N I Act के अंतर्गत वाराणसी न्यायालय में चल रहा है।

उक्त महिला अपनी बीमारी के कारण वाराणसी में रहती हैं , इसी बीच अपराधी ने महिला की और उनके पति की जमीन पर कब्जा करने हेतु टावर को खुलवाना शुरू किया महिला ने 112 पर सूचना दिया तो उसने विवादित रजिस्ट्री के कागजात दिखाए और कहा कि मैं अपनी जमीन खाली कर रहा हूँ ,

उक्त जमीन अभी विवाद में है और टावर महिला के पति के हिस्से की जमीन में है , इससे पहले उसने महिला का छोटा सा घर गिराकर उसमे रखे सभी सामान गायब कर चुका है ।

टावर खोलने के लिए लगाई गई रस्सी अभी तक स्प्ष्ट है । जिसपर फिर रात में चढ़ कर खोलने लगेंगे । थाने की भूमिका संदिग्ध है ।

महिला चूंकि बार बार 150 किमी की दूरी दौड़ कर जा नही सकती इस लिए उसकी जमीन कब्जा करने में आसानी हो रही है , इन भू माफियाओं पर सरकार अंकुश लगा रही है लेकिन विभागों की मिली भगत से खेल बदस्तूर जारी है , योगी सरकार माफियाओं के नेटवर्क को तोड़ने में लगी है तो मुख्तार जैसों के उक्त बृजेश जैसे कारिंदे कस्बों आदि को निशाना बनाये हुए हैं , सबसे बड़ी बात की थाना प्रभारी को महिला ने फोन लगाया तो उनका फोन ही नही उठा , ऐसी स्थिति में आशंका है कि उक्त महिला की हत्या भी हो सकती है ,

दुबारा जब महिला ने फोन किया तो थानाध्यक्ष ने फोन उठाया और बृजेश सिंह सरवां मऊ का नाम सुनते ही फोन काट दिया । थानाध्यक्ष की भूमिका भी एक प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रही है ।संदिग्ध गतिविधि लग रही है । ऐसे में राम राज्य एक अच्छी कल्पना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here