मोगा में नए जच्चा-बच्चा जांच केंद्र का उद्धघाटन करने आए स्वास्थ्य मंत्री क्या कर गए डेंगू मलेरिया का उद्धघाटन ?

नही दिखे मक्खियों मच्छरों से लैस शौचालय !

केंद्र सरकार द्वारा आई फंडिंग से अकाली-भाजपा सरकार के समय बनी बिल्डिंग को रेनोवेट कर, हो गया उद्घाटन : जनचर्चा

मोगा (हैप्पी ढंड) महामारी कोरोना काल में लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पंजाब सरकार की तारीफ़ कर चुके हैं”  इन शब्दों का प्रगटावा राज्य के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने मोगा में बुधवार को पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए किया। मंत्री सिद्धू मथुरादास सिविल अस्पताल में बने आधुनिक सुविधाओं से लैस 50 बिस्तरों वाले नए जच्चा बच्चा विंग का उद्घाटन करने के लिए खास तौर से मोगा पहुंचे थे।

जच्चा-बच्चा वार्ड का उद्घाटन करते स्वास्थ्य मंत्री व अन्य

मीडिया के रूबरू कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि राज्य में शीघ्र ही 95 स्पेशलिस्ट डॉक्टर जॉइन कर रहे हैं। सरकार द्वारा 16 सितंबर को इन्हें ज्वाइनइंग लैटर दिए जा रहे हैं। इसके इलावा उन्होंने कहा कि महामारी डेंगू की रोकथाम के लिए संबंधित मशीनरी को जरूरी दिशा निर्देश दे दिए गए हैं।

उक्त खबर का महत्वपूर्ण वीडियो खबर के अंत में नीचे दिया गया है।

मीडिया के सामने डेंगू मलेरिया की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य मंत्री के दावों की पोल तब खुल गई, जब आई सी आई जे के स्टिंगर ने उसी अस्पताल के शौचालय का वीडियो क्लिप बना डाला, जिस अस्पताल में मंत्री जी उद्धघाटन करने आए हुए थे।

शौचालय की हालत ऐसी हो रखी है, जहां अच्छा भला आदमी भी बीमार पड़ जाए। मक्खियों मच्छरों से लैस इन शौचालयों को देख कर यही लग रहा था की, जैसे मंत्री जी डेंगू मलेरिया का ही उद्धघाटन करने आए हों।

डेंगू मलेरिया को न्योता देते अस्पताल के शौचालय।

अब यह देखिए किस प्रकार जमा गंदा पानी, जिस पर मच्छर भिन्न भीना रहे हैं, को नजर अंदाज कर दिया गया।

जच्चा बच्चा जांच केंद्र के समक्ष खड़ा गंदा पानी

देखा जाए तो मोगा के सरकारी अस्पताल का आलम यह कि आज भी अस्पताल बहुत सी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। मरीजों के साथ आए परिजनो को बैठने तक के लिए भी ढंग की जगह नही मिल पाती।

बदहाली में जमीन पर बैठे मरीजों के परिजन

इसके इलावा जनचर्चा यह भी है कि उक्त बिल्डिंग अकाली भाजपा के समय की बनी हुई है, जिसे रेनोवेट करके उद्धघाटन कर दिया गया।

जच्चा बच्चा जांच केंद्र की रेनोवेट की गई बिल्डिंग।

इसके इलावा चर्चा यह भी रही कि जिस बिल्डिंग का सेहरा पंजाब सरकार अपने सर बांधने के लिए प्रयास कर रही है, उसे केंद्र सरकार द्वारा भेजी फंडिंग से रैनोवेट किया गया है। जिसे मीडया के सामने डी सी साहिब ने भी हंसी हंसी में स्वीकार किया है।

मीडिया से वार्तालाप करते मोगा के डिप्टी कमिश्नर श्री संदीप हंस

उक्त खबर का महत्वपूर्ण वीडियो

रिपोर्टर : हैप्पी ढंड

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here