द लर्निंग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल ने किंडरगार्टन के बच्चों की करवाई एक्टीविटी

मोगा (ज्योत्सना विज) मोगा शहर की प्रमुख शिक्षण संस्था द लर्निंग फील्ड ए ग्लोबल (टी.एल.एफ) स्कूल के किंडरगार्टन विंग की ओर से बच्चों को हमेशा एक्टीविटी बेस्ड लर्निगं करवाई जाती है इसी बात को ध्यान में रखते हुए एक एक्टीविटी करवाई गई ।

स्कूल प्रिंसीपल स्मृति भल्ला ने बताया कि इस ऑनलाइन एक्टीविटी दौरान स्कूल के माहिर टीचरों ने बच्चों को सिखाया कि कैसे किसी चीज को बैलेंस करना है, इसका फायदा यह होगा कि उनके हाथों व आंखों की कोआडीनेशन होगी, उनके फाइन मोटर डिवैल्प होंगे तथा उनको पता चलेगा कि कैसे हमने बैलेंस करना है।

उनको पता चलेगा कि उनके लर्निंग स्किल बढ़ाने में, किसी चीज को याद करने में बैलेंस एक्टीविटी कैसे सहायक है। उन्होंने कहा कि स्कूल की ओर से इस प्रकार की ऑनलाइन एक्टीविटी करवाने का मुख्य उद्देश्य बच्चों के ज्ञान में बढ़ोत्तरी करना है तथा स्कूल द्वारा इस प्रकार की ऑनलाइन एक्टीविटी का आयोजन आगे भी निरंतर जारी रहेगा।

 

इस मौके पर स्कूल चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग, चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग, डायरैक्टर सुनीता बाबू, मुख्य अध्यापिका रेखा पासी, ने बच्चों की ओर से एक्टीविटी में हिस्सा लेने के लिए उनकी हौंसला अफजाई की।

रिपोर्टर : हैप्पी ढंड  
संजू शर्मा
पंजाब प्रदेश प्रबंधक
एजागरण मीडिया Pvt.Ltd.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here